BN

7 कलीसिया

7 Churches



कलीसियाशक्तियाँग़लतियाँशिक्षावादा
प्रेमहीन
इफिसुस
प्रकाशितवाक्य 2:1-7
कड़ी मेहनत, धीरज धरना,
बुराई को ठुकराना, दृढ़ रहना
तूने अपना पहला प्रेम छोड़ दिया है
पश्चाताप कर और वही काम कर जो तूने पहले किया था।तुम जीवन के वृक्ष में से खाओगे।
क्लेश
स्मुरना
प्रकाशितवाक्य 2:8-11
तूने पीड़ा और गरीबी को सहा, फिर भी तू धनि हैंकुछ नहींजेल, उत्पीड़न, या मौत का सामना करते हुए भी विश्वासयोग्य रहा।मैं तुम्हें जीवन का मुकुट दूंगा। दूसरी मृत्यु से तुम्हें कोई दुख नहीं होगा।
सांसारिकता
पिरगमुन
प्रकाशितवाक्य 2:12-17
मसीह के प्रति विश्वासयोग्य । उसे इंकार करने से मना किया।पंथ, विधर्म, मूर्तिपूजा और अनैतिकता को सहन करता है,पश्चातापछिपे हुए मन्ना और एक पत्थर उस पर एक नए नाम है।
गलत सिद्धांत
थुआतीरा
प्रकाशितवाक्य2:18-29
कर्म, प्रेम, विश्वास, सेवा। धीरज सहनशक्ति। लगातार सुधार।मूर्तिपूजा और अनैतिकता को सहन करता है।न्याय आ रहा है।
पश्चाताप करो।
मेरे आने तक स्थिर रहो।
मैं तुम्हें राष्ट्रों पर अधिकार दूंगा और भोर के तारे का उपहार दूंगा।
आत्मिक रूप से मृत
सरदीस
प्रकाशितवाक्य 3:1-6
कुछ ने विश्वास रखा है।चर्च मृत है।जागो, पश्चाताप करो। फिर से यीशु की ओर मुड़ें। जो थोड़ा बचा है उसे मजबूत करें।विश्वासयोग्य यीशु के साथ चलेंगे और जीवन की पुस्तक से उनका नाम नहीं मिटाए जाएंगे।
आध्यात्मिक रूप से जीवित
फिलादेलफिया
प्रकाशितवाक्य 3:7-13
मेरी बात और मेरे नाम का खंडन नहीं किया है।कुछ नहींमैंने तुम्हारे सामने एक खुला द्वार रखा है। मैं तुम्हें परीक्षा की घड़ी से बचाऊंगा।मैं तुझे अपने परमेश्वर के भवन में एक खम्भा बनाऊंगा।
संतुष्ट
लौदीकिया
प्रकाशितवाक्य 3: 14-22
कुछ नहींन तो गर्म और न ही ठंड। तुम धन पर भरोसा करते हो, लेकिन अपनी दयनीय स्थिति का एहसास नहीं करते।उदासीनता से मुड़ें और पश्चाताप करें।जो जय पाए उन्हें मैं अपने साथ अपने सिंहासन पर बैठने के लिए आमंत्रित करूंगा।

No comments:

Post a Comment

Kindly give your suggestions or appreciation!!!